क्राइमताज़ा खबरेंदिल्लीदेश

दक्षिण-पूर्व जिले में किया गया मस्कट्री और दंगा विरोधी कार्यक्रम का आयोजन-HNA

नई दिल्ली(संजना)|    आगामी स्वतंत्रता दिवस और आतंकवादी समूहों से आने वाले खतरे को ध्यान में रखते हुए, दक्षिण पूर्व के सभी थानों में अधिकारियों को ठीक से सूचित किया गया है। वही  महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, मुख्य बाजारों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालाँकि, सभी कार्यक्रम दक्षिण-पूर्व जिले के हर पुलिस स्टेशनों में दक्षिण पूर्व जिले के Addl. DCP-II ढाल सिंह की निगरानी में आयोजित किया गए|   

1. प्रशिक्षित प्रशिक्षकों द्वारा प्रत्येक थाने में मस्कट्री कार्यक्रम आयोजित की गई। साथ ही कार्यक्रम के दौरान, प्रत्येक पुलिस स्टेशन के 30-35 पुलिस अधिकारियों को विषम परिस्थितियों में हथियारों को संभालने के लिए प्रशिक्षित किया गया और स्टाफ को विभिन्न परिस्थितियों में हथियार रखने, निशाना लगाने और अन्य रणनीति के बारे में जानकारी दी गई।

2. कार्यक्रम प्रशिक्षित प्रशिक्षकों द्वारा प्रत्येक थाने में दंगा-रोधी कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही कार्यक्रम के दौरान, प्रत्येक पुलिस स्टेशन के 20-25 पुलिस अधिकारियों को विभिन्न परिस्थितियों में भीड़ को संभालने के लिए नई रणनीति के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

आपको बता दें की उपरोक्त अभ्यास से पहले, सभी हथियार और उपकरणों को साफ कर दिया गया था और अधिकारियों द्वारा सामाजिक दूरी को बनाए रखा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close